सचिन तेंदुलकर की नज़र में केवल आमिर खान उचित है उनकी जीवनी पर फ़िल्म के लिए!



सचिन तेंडुलकर की जीवनी पर आधारित डाक्यूमेंट्री फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स जल्द ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित होनेवाली हैं| इस फिल्म सचिन तेंदुलकर खेलने के साथ साथ, थोड़ा सा अभिनय करते हुए भी दिखेंगें| 

जब जब सचिन क्रिकेट पिच पर उतरते थे, तब सचिन सचिन का मंत्र पूरे स्टेडियम में गूँज उठता था| आज भी सचिन के प्रशंसकों में उनकी पहचान उसी रूप में बानी हुयी हैं| 

जब सचिन से पूछा गया कि वह फिल्म में अभिनय करने के इक्षुक थे, तब सचिन ने बताया कि मेरा शब्द न था| मैंने कहा कि मैं अभिनय नहीं कर सकता हूँ| मैं अभिनय नहीं करना चाहता हूँ| मैं एक खिलाडी हूँ, कोई अभिनेता नहीं हूँ| उनकों मुझें मनाने में काफ़ी वक़्त लग गया कि मुझें अभिनय करना चाहिए| फिल्म मेरी सभी वास्तविक कहानी पर आधारित हैं, इसलिए सत्यता के लिए मुझे अभिनय करना चाहिए| मेरी स्क्रिप्ट में यह लिखने की गुंजाइश नहीं थी कि मुझे ज्यादा रन बनाते हुए दिखाया जाए| उन्होंने महसूस किया कि मेरी जिंदगी के वास्तविक उतार चढ़ाव के बारें में कोई नहीं जानता हैं, इसलिए ये जरूरी हैं कि ये सब वास्तविक बातें दुनिया के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे| 

जब सचिन से पूँछा कि आपकी जीवनी पर फिल्म के लिए कौन सा कलाकार उचित हैं, तो इस बात को सचिन ने टालने की कोशिश की| किन्तु जब उन्हें आमिर खान का नाम सुझाया गया तो सचिन बोले कि जब मैंने इस बारें में पत्रकारों से पूंछा तो उन्होंने ने आमिर का नाम लिया, क्योंकि आमिर का क्रिकेट की फिल्मों से सीधा सम्बन्ध हैं| आमिर ने क्रिकेट पर आधारित २००१ में लगान फिल्म की, जिसमें जन्म-मरण की स्थिति वाला क्रिकेट मैच दिखाया गया| वह एक महान कलाकार और शानदार व्यक्ति हैं| 

सचिन तेंदुलकर की निज़ी और क्रिकेट जिंदगी पर आधारित डाक्यूमेंट्री फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स २६ मई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होनेवाली हैं| इस फिल्म में उनकी जिंदगी के अनछुए और अनभिज्ञ पहलुओं को उजागर किया गया हैं| 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!