अमिताभ बच्चन की जादुई आवाज़ का गणेश आरती में करिश्मा!








अमिताभ बच्चन अपनी अगली फिल्म सरकार 3 में एक बार एंग्री यंग मैन की भूमिका में दिखने वाले हैं। राम गोपाल वर्मा निर्देशित इस फ़िल्म में अमिताभ एक गायक के रूप में भी नज़र आने वाले हैं। उन्होंने फिल्म में शामिल गणेश आरती को अपनी जादुई आवाज़ में गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया हैं।

रोहन विनायक के संगीत निर्देशन में गाने को मुम्बई के समुद्र तट पर फिल्माया गया है। इसमें गणेश विसर्जन के दृश्य के साथ कई सिरों वाले गणपति जी को दिखाया गया हैं।

इस संबंध में अमिताभ ने कहा कि गणेश आरती एक बहुत पवित्र उच्चारण हैं। मैं इसके प्रति बहुत भावनात्मक हूँ। इस आरती को संत रामदास ने वर्ष 1600 में राग जोगिया में सृजित किया था। इस आरती के शब्द शुद्ध मराठी में है, जो अन्य आरती और भजन से अलग करते हैं। में अपने आप को गौरान्वित महसूस कर रहा हूँ कि फ़िल्म सरकार 3 में, मुझे यह गणेश आरती को गाने का सुअवसर प्राप्त हुए। इसके पहले मैंने गणेश आरती प्रभादेवी स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में गाई थी। इस कारण ही मुझे इस आरती को फ़िल्म में शामिल करने का विचार आया, तो मैंने राम गोपाल वर्मा को इसे फ़िल्म में शामिल करने का सुझाव दे दिया। यह आरती थोड़ी अलग आवाज और संगीत के साथ रिकॉर्ड की गई है।

फ़िल्म सरकार 3 सिनेमाघरों में 12 मई 2017 को लगेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!