अक्षय कुमार ने पैडमैन के विषय को पीछे ले जाने वाली वर्जनाओं को तोड़ने वाला बताया!

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक सामाजिक संदेशों पर बनने वाली फिल्मों के प्रामाणिक कलाकार हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने स्वच्छता के सामाजिक संदेश वाली फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा की थी। वह एक सफलतम फ़िल्म थी।

उनकी अगली फिल्म पैडमैन एक उद्यमी अरुणाचलम मुरुगंणथं के गांव की महिलाओं के लिए कम कीमत के सेनेटरी नैपकिन्स बनाने के साहसिक काम पर आधारित हैं। इस फ़िल्म को पा फ़िल्म के निर्देशक आर. बाल्की निर्देशित कर रहे है और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। इस फ़िल्म को अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना प्रोड्यूस कर रही हैं।

जब एक साक्षात्कार के दौरान अक्षय से पूछा कि आप मासिक धर्म अर्थात् मेंस्ट्रुअशन जैसे विषय की फ़िल्म पर काम कर रहे है, तो अक्षय कुमार ने कहा कि यदि आप कोई चीज़ को बदलोगे नही, तो कुछ भी बदलने वाला नही हैं। यह कोई साहसिक होने वाली बात नही है, बल्कि उन वर्जनाओं अर्थात् टैबू को तोड़ना है, जो हमें पीछे ले जाती हैं। मैं जिंदगी भर से औरतों के साथ रह रहा है, किन्तु इस विषय के बारें में , मैंनें फ़िल्म के दौरान ही विस्तार से जाना। मेरे साहसिक होने पर किसी को परेशानी है तो, मुझें इससे कुछ लेना देना हैं। यह कोई पाषाण युग नही है। मासिक धर्म होना या मेंसत्रुएटिंग एक प्राकृतिक प्रक्रिया हैं।

जब अक्षय से अपनी प्रोड्यूसर पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ पहली बार काम करने का अनुभव पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके प्रोजेक्ट में होने के कारण, मैं अपना बेस्ट देने के लिए पहले से ज्यादा जिम्मेदार हो गया हूँ। यह फ़िल्म उनका कांसेप्ट से लेकर आजतक उनका बच्चे के जैसा है। यह कुछ ऐसा है कि हम दोनों पहली बार साथ में कर रहे हैं। मैं खुश हूँ, कि यह सांसारिक फ़िल्म नही है। इस फ़िल्म में जिस विषय को उभारा गया है, उससे कई लोगों की जिंदगी बदलने वाली हैं।

इस फ़िल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी हैं। फ़िल्म 26 जनवरी 2018 को सिनेमाघरों में लगेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!