परिणीति की जगह, इलियाना डिक्रूज करेंगीं उज़्मा अहमद की बायोपिक!

फ़िल्म नाम शबाना के निर्देशक शिवम नायर उज़्मा अहमद की बायोपिक पर फ़िल्म बनाने जा रहे हैं। उज़्मा वही भारतीय नागरिक है, जो कि एक पाकिस्तानी के प्यार में पड़ जाती है और धोखा खाती है।

पहले मुख्य किरदार के लिए परिणीति चोपड़ा का नाम चर्चा में था, किन्तु अब इलियाना डिक्रूज का नाम सामने आ रहा हैं। सूत्रों की माने तो निर्देशक शिवम, उज़्मा के किरदार के सिलसिले में इलियाना डिक्रूज से मिल चुके हैं। इलियाना को फ़िल्म का आईडिया भी पसंद आया हैं। वह उज़्मा को जानती है और उनके किरदार को निभाने के लिए उत्सुक है। अभी बाकी की औपचारिकताएँ  बाकी है।

फ़िल्म के निर्देशक नायर ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि हाँ, मैं इलियाना को अपनी फिल्म में चाहता हूँ। मैं इस संबंध में उनसे मिल चुका हूँ और उन्हें स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई हैं। हम ने फ़िल्म की जानकारी इकठ्ठी कर ली है। उज़्मा से मिलेंगें और आगे की जानकारी लेकर फ़िल्म की स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देंगें। स्क्रिप्ट को जानकारी के आधार पर अंतिम रूप देकर इलियाना को सुनाएंगे। 20 से 25 दिन में फ़िल्म की स्क्रिप्ट पूर्ण रूप से तैयार हो जाएगी।

नायर ने आगे बताया कि इलियाना इस रोल के लिए उत्तम हैं, क्योंकि उनमें भोलापन और आत्मविश्वास दोनों ही है, जो कि उज़्मा जैसे किरदार के लिए आवश्यक हैं।

उज़्मा अहमद एक भारतीय महिला थी, जो कि ताहिर अली नामक पाकिस्तानी नागरिक से मलेशिया में मिलती है और उनके प्यार में पड़ जाती हैं। वह उनसे मिलने पाकिस्तान जाती है, किन्तु उन्हें पता चलता है कि वह शादीशुदा है। उज़्मा से ताहिर जबरदस्ती गन की दम पर शादी करता है और यौन प्रताड़ना देता हैं। उज़्मा जैसे तैसे बचकर भारतीय उच्चायुक्त पहुंचती है और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से संपर्क करती है। मंत्रीजी उनको घर तक सुरक्षित पहुंचाने को बीड़ा उठाती हैं।

वर्तमान में इलियाना डिक्रूज के पास अजय देवगन के साथ फ़िल्म रैड है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!