अभिनेता दिलीप कुमार का एक नाजुक स्थिति से ठीक होना एक चमत्कार है, सायरा बानो ने कहा!


प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप कुमार का किडनी से संबंधित परेशानी से ठीक होकर घर पर आना, उनकी पत्नी सायरा बानो के लिए किसी ईश्वरीय चमत्कार से कम नही हैं। जब दिलीप साहब की तबियत अचानक बिगड़ने लगी थी और हालात नाजुक हो गए थे, तब सायरा बानो के लिए यह एक बुरे सपने से कम नही था।

हाल ही में दिलीप साहब को पानी की कमी और मूत्र सम्बंधित समस्याओं के चलते बांद्रा स्थित लीलावती अस्पताल में 2 अगस्त को भर्ती कराया गया था।

दिलीप साहब से 5 दशक पहले शादी करने  वाली 22 वर्ष छोटी सायरा बानो, ठीक हो चुके दिलीप साहब को अस्पताल से बाहर लेकर निकली। उसी पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक हैं। यह मेरे लिए एक बुरे सपने की तरह था, जब उनकी तबियत अचानक बिगड़ने लगी थी। उनका ठीक होना, एक ईश्वरीय चमत्कार से कम नही है।

सायरा ने सभी प्रशंसकों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अल्ला ने हमारी प्रार्थनाएँ सुन ली। अब वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। इन सब से बाहर निकलने के लिये मैं ईश्वर की शुक्रगुजार हूं।

डॉक्टरों के अनुसार, दिलीप साहब बहुत ही नाजुक स्थिति में लाये गए थे। उनका पोटैशियम और क्रीएटिनिन स्टार बाद हुआ था। एक पल तो डायलिसिस करने का निर्णय लेने वाले थे, किन्तु बाद में हमने इलाज कुछ दूसरे तरीके से किया। इससे उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ और डायलिसिस की जरूरत नही पड़ी।

डॉक्टरों ने सायरा बानो की पति के लिए सेवा देखकर, उन्हें सती सावित्री तक का संज्ञा दे दी। इस पर सायरा ने हँसकर जवाब देते हुए कहा कि यदि कोई औरत जब देश के कोहिनूर की बीबी हूँ, तो  उसकी पत्नी को सती सावित्री क्यों नही होना चाहिए।

दिलीप साहब की अंतिम फ़िल्म 1998 में किला नामक फ़िल्म थी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!