फिल्म पठान समीक्षा: यह फिल्म शीर्ष स्तर के एक्शन दृश्यों और सितारों के अभिनय के साथ अपने मनोरंजक तत्वों के कारण एक बार देखने लायक है।

फिल्म पठान समीक्षा

फिल्म पठान, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित एक क्राइम थ्रिलर है, जिसमें शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं। हम देख सकते हैं कि पठान फिल्म की कहानी, पटकथा और भाषा सिद्धार्थ आनंद, श्रीधर राघवन और अब्बास द्वारा लिखी गई थी। फिल्म में दीपक कपाड़िया, सिद्धार्थ धमाल आदि सहायक कलाकार के अलावा शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्या भूमिकाओं में हैं। फिल्म बेहद दिलचस्प नजर आ रही है.

यशराज फिल्म्स ने इस फिल्म के साथ अपना स्पाई यूनिवर्स लॉन्च किया है. इस दुनिया में शाहरुख खान उनके नए जासूस हैं। जब भारत पर आतंकवादी हमले की धमकी दी जाती है, तो "पठान" की साजिश की शुरुआत खुफिया सेवा द्वारा विदेश में एक चेहरे की पहचान के साथ होती है। इसके बाद पठान की तलाश शुरू होती है। पठान जहां देश की रक्षा के लिए उतरे हैं, वहीं पूर्व रॉ एजेंट जिम इसके खिलाफ हो गए हैं। इस जिम में वर्तमान में निजी आतंकवादी समूह आउटफिट एक्स है। दीपिका पादुकोण, जो कि आईएसआई की एकमात्र एजेंट है, इस फिल्म में इ नया मोड़ लेके आती हैं!

साजिश भारत द्वारा अनुच्छेद 370 (जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति) को वापस लेने और एक पाकिस्तानी कमांडर पर इसके प्रभावों का अनुसरण करती है जो भारत को इस "त्रुटि" के लिए अंजाम भुगतने को कहता है। वह डरावने जिम के पास पहुंचता है, जो एक पूर्व-रॉ एजेंट है, जिसके साथ उसके ही लोगों ने अन्याय किया था। वह अपने मोहक साथी रुबाई, एक पूर्व आईएसआई एजेंट (दीपिका पादुकोण) से जुड़ा हुआ है, जो संदिग्ध गतिविधियों के साथ है। जैसा कि वे महाद्वीपों को पार करते हैं और विश्वासघात और प्रतिशोध के जोखिम भरे खेल में संलग्न होते हैं, पठान, जिम और रुबाई एक-दूसरे से भिड़ते हैं और नज़रें मिलाते हैं। तीनों अपनी प्रिय दुनिया को नष्ट करने और उसकी रक्षा करने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं।

फिल्म शुरुआत में बांधे रखती है। फिर भी, प्लॉट में बहुत सारे अप्रत्याशित मोड़ हैं जो आपको बांधे रखेंगे। दूसरा हाफ भी लगातार रोमांचक है। एक्शन हीरो के तौर पर पहली बार शाहरुख खान ने कमाल का एक्शन दिखाया है। जॉन और शाहरुख की लड़ाई देखने में काफी मजा आता है। हैरान कर देने वाली हैं दीपिका पादुकोण जो हैरतअंगेज अदाएं करती नजर आ रही हैं।

अभिनय  के बारे में, शाहरुख का अभिनय उल्लेखनीय है, और दीपिका की मजबूत स्क्रीन उपस्थिति है। पठान के किरदार में शाहरुख खान अच्छा काम करते हैं। एक्शन दृश्यों में शाहरुख बहुत शानदार हैं। दीपिका पादुकोण की स्क्रीन उपस्थिति अच्छी है! जबकि उन्हें आईएसआई जासूस बनने के लिए एक पाकिस्तानी डॉक्टर का किरदार दिया गया है, लेकिन जिस किरदार के साथ उन्हें पेश किया गया है, उसमें पाकिस्तानी स्वभाव नहीं है।

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने कमाल का काम किया है। उन्होंने प्रत्येक दृश्य को प्रस्तुत करने का अच्छा काम किया। फिल्म की पटकथा में किसी भी तरह की कमी को पहचानना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह बहुत अच्छी है।

पठान का पार्श्व संगीत वास्तव में अच्छा समकालीन संगीत है। एक अच्छी बात है कि संगीत में पुनरावृत्ति का अभाव है। कहीं-कहीं पठान गाना भी बजाया गया है। क्योंकि हर सीन में नया म्यूजिक होता है, इसलिए यह कभी बोरिंग नहीं लगा।

सलमान खान उर्फ ​​भाईजान भी फिल्म में नजर आते हैं। सलमान एक शानदार "टाइगर" की भूमिका निभाते हैं। जब जब सलमान पर्दे परआये, तब तब हास्य का अहसास मिलेगा। इस फिल्म का प्लॉट पूरी तरह से प्रेडिक्टेबल है।

फिल्म में लेखक प्रत्येक चरित्र की बैकस्टोरी प्रदान करने में असमर्थ थे। आपको दीपिका की बाकी जीवनी को समझने की जरूरत है क्योंकि इसमें उनके पालन-पोषण के शुरुआती कुछ सेकंड ही कवर किए हैं। कुछ तथ्य दिए जाने के बाद भी लेखकों ने पठान चरित्र का विकास करते समय अधिक विस्तार में नहीं गए।

जॉन, जो अंत में विलेन की भूमिका में हैं, को थोड़ा बहुत मजबूत बनाया जा सकता था, लेकिन अंत में उन्हें आसानी से हरा दिया गया। आपको यह भी अजीब लग सकता है कि खलनायक खुद को सलाह देता रहता है कि अपनी योजनाओं को कैसे विफल किया जाए।

यशराज फिल्म्स जासूसी जगत में, करण और अर्जुन फिर से एक हो गए हैं क्योंकि भाईजान, बादशाह से मिलते हैं और आपको एक सीटी बजाने के लम्हे देते हैं। पठान में मनोरंजन का हर तत्व हैं। 

अंत में कहे तो , फिल्म पठान शीर्ष स्तर के एक्शन दृश्यों और सितारों के अभिनय के साथ अपने मनोरंजक तत्वों के कारण एक बार देखने लायक है।

फिल्म पठान समीक्षा: यह फिल्म शीर्ष स्तर के एक्शन दृश्यों और सितारों के अभिनय के साथ अपने मनोरंजक तत्वों के कारण एक बार देखने लायक है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

पति अंगद बेदी की इच्छा पूरी करने के लिए नेहा धूपिया ने वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट किया सख्त गद्दा!