महानायक ६७ वर्षीय ऋषि कपूर का मुंबई में असमय देहावसान!

महानायक और जीवटता की मिसाल फिल्म बॉबी के सुपरस्टार ऋषि कपूर का आज गुरुवार को दिनांक ३० अप्रैल २०२० को मुंबई के गिरगांव के श्री एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में सुबह ८.४५ मिनट पर देहावसान हो गया हैं। वह अपनी अंतिम सांस तक लुकेमिया नामक कैंसर की बीमारी से जूझते रहे। 

पूर्व में वह २०१८ में अपना इलाज कराने अमेरिका गए थे। वहां उनके साथ उनकी पत्नी नीतू सिंह साथ थी। वहां पर बीच बीच में उनके परिवार के सदस्य बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर उन्हें देखने जाते थे। 

हाल ही में परिवार ने उनकी असमय मृत्यु के संबंध ने एक वक्तव्य जारी किया है, जिसके अनुसार कहा गया है कि हमारे प्रिय ऋषि कपूर जी दो साल तक लूकेमिया नामक बीमारी से लड़ाई लड़ते हुए आज सुबह ८.४५  पर उन्होंने शांति पूर्वक अंतिम सांस ली। मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर ने बताया कि वे अंतिम समय तक उनका मनोरंजन करते रहे।

दो देशों के बीच चले दो साल तक इलाज के दौरान वह जिंदादिल और मजबूत बने रहे। उनके लिए जिंदगी में हमेशा परिवार, दोस्त, खाना और फिल्में प्राथमिकता रहे। इलाज के दौरान उनसे जो भी मिलता था, वह उनकी जीवटता और मस्तमौला स्वभाव से अचंभित थे। उन्होंने कभी भी बीमारी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

वह पूरे विश्व के प्रशंसकों से मिल रहे प्रेम से कृतज्ञ थे। अब उनके जाने के बाद, उन्हें आप सभी को उन्हें मुस्कुराहट के साथ याद करना चाहिए, न कि अश्रुपूर्ण मुद्रा में।

हमारे व्यक्तिगत क्षति के क्षणों में, हम देख रहे है कि संसार इस समय बहुत ही कठिन और समस्या के दौर से गुजर रहा हैं। इस दौरान सार्वजानिक भीड़ और परिचालन में सरकार के नियमानुसार रोक हैं। 

हम सभी प्रशंसकों, शुभ चिंतकों, और दोस्तों के परिवार से प्रार्थना करते है कि प्रभावी कानूनी नियमों को सम्मान दे।

महानायक राजकपूर और कृष्णा राज के दूसरे पुत्र और संतानों में तीसरी संतान ऋषि कपूर बहुत ही सफलतम अभिनेता थे। उन्होंने फिल्म मेरा नाम जोकर से शुरुआत कर, फिल्म बॉबी से सफलता के झंडे गाड़े। वे अनगिनत फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए हमेशा अपने चाहने वालों के दिल पर राज करेंगे। 

सुप्रभात चित्रनगरी की ओर से इस महानतम अभिनेता के परिवार को सांत्वना और यही कामना करते है कि उनकी आत्मा को शांति मिले।




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!