आमिर ने तोड़ा 16 साल के बाद अपना एक प्रण! जानिए क्या?


बॉलीवुड अभिनेता पिछले 16 वर्षों से हर तरह के अवार्ड कार्यक्रमों का वहिष्कार करते आ रहे हैं। किन्तु पहली बार उनकी इस प्रतिज्ञा को तोड़ने में सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेश्कर कामयाब हो गई, जब लताजी ने आमिर को मास्टर दीनानाथ मंगेश्कर अवार्ड कार्यक्रम में सम्मिलित होने का न्योता दिया। 

लताजी के विशेष अनुरोध पर आमिर इस अवार्ड कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तैयार हो गए। इस अवार्ड कार्यक्रम में आमिर को उनके फ़िल्म दंगल में अप्रत्याशित अभिनय के लिए सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में आमिर का अवार्ड लेने के लिए आना, 16 साल के इतिहास में एक अपवाद हैं। 

इस कार्यक्रम में आमिर खान को विशेष पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। जब लताजी से आमिर खान के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि मैं जानती हूं कि आमिर अवार्ड नही लेते हैं। किन्तु उन्होंने हमारे लिए यह अप्रत्याशित कार्य किया। आमिर मेरे सबसे पसंदीदा अभिनेता हैं। मेरी उनसे मुलाकात नही होती हैं, किन्तु हम दोनों में एक दूसरे के लिए बहुत सम्मान हैं।

यह अवार्ड कार्यक्रम लताजी के लिए विशेष हैं, क्योंकि इस दिन उनके पिता की 75वीं पुण्यतिथि थी और इसी दिन से लताजी ने गायन की दुनिया में कदम रखा था। इस कार्यक्रम में वैजयंतीमाला को भी सम्मानित किया गया।

यदि पूर्व के इतिहास पर नज़र डालें तो आमिर खान अंतिम बार 16 वर्ष पहले एक अकादमी अवार्ड में सम्मिलित हुए थे, जिसमें फ़िल्म लगान सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म की श्रेणी में नामांकित हुई थी।

अगली बार आमिर अपनी होम प्रोडक्शन की फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार में नज़र आएंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!