अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने फ़िल्म के सेट पर उत्पीड़न की घटना को कबूला!

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री स्वरा भास्कर जो कि इस समय करीना कपूर खान और सोनम कपूर के साथ फ़िल्म वीरें दी वेडिंग की शूटिंग मे व्यस्त हैं, ने एक प्रसिद्ध पत्रिका को अपने यौन उत्पीड़न के अनुभव को साँझा किया। उनके अनुसार एक फ़िल्म के सेट पर और कॉस्टिंग के दौरान यौन और मानसिक उत्पीड़न की घटना का सामना करना पड़ा। जब मैं नई नई थी, तब मैं 56 दिन के दूरस्थ जगह पर शूटिंग पर थी। मेरा डायरेक्टर मुझें संदेशों और डिनर पर निमंत्रण देकर सता रहा था।

स्वरा के अनुसार एक फ़िल्म कास्टिंग करने वाले ने इस तरह का प्रस्ताव दिया था। मेरे मन करने पर मुझें कुछ अहम किरदारों से हाथ धोना पड़ा था। मैं उस समय तनावग्रस्त और हताश हो गई थी। यहाँ तक की कुछ लोगों ने मेरे संदेशों का उत्तर देना भी बंद कर दिया था। मैं एक पढ़ी लिखी और सवेंदनशील होने के कारण यह सोने वाली चीज़ें नही करना चाहती थी।

स्वरा ने आगे बताया कि मैंने फ़िल्म के सेट और प्रमोशन के दौरान भी इन घटनाओं का सामना किया। एक प्रोमशन के दौरान भीड़ में मझें दबाने की कोशिश की गई। वह दिन में मुझें फ़िल्म सेट पर घूरता था और रात को कॉल करके बुलाता था। मुझें कहा जाता था कि फ़िल्म दृश्यों पर बात करने होटल रूम में बुलाया हैं। वहाँ पर पर वह नशे में रहता था। पहले ही सप्ताह से वह प्यार और सेक्स की बातें करने लगा। एक रात तो वह नशे की हालत में मेरे रूम में आया और गले लगाने के लिए कहना लगा। यह बहुत ही डरावना था।

स्वरा ने आगे बताया कि मैं जवान और अकेली थी। मैं पैक-अप होने के बाद कमरें की लाइट बंद कर देती थी और अंधेरे में ही अपना मेकअप निकलती थी। वह सोचता था कि मैं सो गई हूँ। इसलिए वह फिर कॉल नही करता था। स्वरा ने आगे बताया कि इस तरह के उत्पीड़न से बचने के लिए अपना प्रोजेक्ट छोड़ दो किंतु काउच पर मत जाओ। यह कोई भी महिलावादी स्त्री की पसंद नही हैं। यह हमारी आज़ादी के अनुसार नही हैं। यह किसी गलत चीज़ के लिए समझौता करके रिश्वत देने जैसा हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!