उम्र के साथ शाहरुख खान हुए नम्र?

हाल ही में गुरुवार का दिन मुम्बई पुलिस को बांद्रा के बैंडस्टैंड के स्थिति मन्नत नामक घर पर भीड़ को नियंत्रित करना नाक पे दम वाला दिन था। गुरुवार तारीख 2 नवंबर को बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का जन्मदिन था। इस अवसर पर शाहरुख खान के अपने घर से हाथ हिलाकर प्रशंसकों की जन्मदिन की बधाईयां स्वीकार करते रहे है। इसी आस में आवश्यकता अधिक भीड़ मन्नत के सामने हो गई थी, जिसके कारण ट्रैफिक जाम हो गया।

शाहरुख खान ने दिन में मीडिया के बीच केक काटकर जन्मदिन मनाया। वही शाम  को अपने परिवार और करण जौहर सरीखें  ख़ास दोस्तों के साथ मनाया। एक मीडिया के कार्यक्रम के दौरान शाहरुख ने बताया कि मैं आप लोगों के साथ जन्मदिन मना रहा हूँ, तो परिवार और दोस्तों के बीच इसे मनाने के लिए समय नही निकाल सकता था। इसलिए पिछली रात हमारी अलीबाग में पार्टी थी। मैं जानता हूँ कि भारत और दुनियाभर से प्रशंसक मेरे बंगले के सामने आज के दिन एकत्रित होते हैं। मेरे घर के सामने पटाख़े फोड़ते है, यह आज के समय सही नही हैं। मैं उनके प्यार को समझ सकता हूँ। यह महसूस करने से कही ज्यादा हैं।

जब उनसे उपहारों के बारें में पूछा तो उन्होंने बताया कि किसी ने भी मझें किसी भी प्रकार का उपहार नही दिया। मेरे बेटे अबराम ने जरूर मुझें "हैप्पी बर्थडे, हैप्पी बर्थडे बॉय" कहा।

शाहरुख खान से जब मीडिया ने पूछा कि अब आपकी कौन सी इक्षायें बाकी हैं। इस बात पर उन्होंने कहा कि मैं सोचता हूँ कि उम्र के साथ मुझमें सज्जनता और नम्रता आ गई है, यह वही चीज़ है, जिसे मैं पाना चाहता था। उम्र के साथ मेरी सोचने और चिंतन की प्रक्रिया बदल गई हैं। अब मैं सोचता हूँ कि मेरे बच्चे खुश और स्वस्थ रहे। मैं लोगों के प्रति, सफलता और उपलब्धियों के प्रति नम्र और सज्जन हो गया हूँ। आज के समय में मेरे लिये उपलब्धि का मतलब लोगों के प्रति नम्रता और धैर्य के साथ पेश आ सकूं। जिस दिन मैं पूर्ण रूप से विनम्र हो जाऊंगा, वह मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

शाहरुख खान को बॉलीवुड के दिग्गज़ सलमान खान और आमिर खान ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!