जूही चावला ने यशजी को उनकी लाज़वाब सलाह "हीरोइन को हमेशा सुंदर दिखने चाहिए" के लिए याद किया!

हाल ही में यश चोपड़ा की जन्म वर्षगाँठ थी। यश चोपड़ा एक ऐसे फिल्मकार थे, जिन्होंने के अभिनेत्रियों का कैरियर बनाया। उनमें से एक जूही चावला भी थी, जिन्हें उन्होंने डर जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म से मुख्य अभिनेत्री के रूप में मौका दिया।

यश चोपड़ा ने जूही चावला को सबसे पहले फ़िल्म चांदनी में एक मेहमान कलाकार के रूप में मौका दिया। उसके बाद उन्होंने पाम चोपड़ा और हनी ईरानी द्वारा लिखित फ़िल्म आईना में उनके प्रोडक्शन के लिए काम किया।

हाल ही में जब जूही चावला से यशजी के जन्म वर्षगाँठ पर उनके बारें में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह उनके द्वारा दी गई अमूल्य सलाह को आज भी याद करती हूं। मैं फ़िल्म चाँदनी में विनोद खन्ना जी की प्रेमिका के किरदार में थी। मैं एक दृश्य में बीमार थी और मरने की स्थिति में थी। उस समय के मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकेर ने दृश्य के अनुसार मेरी आँखों के नीचे कालापन दिखाने का मेकअप कर दिया। उस समय यशजी ने कहा कि नही नही ये ज्यादा हो गया थोड़ा। काम करो इसको। हीरोइन चाहे कुछ भी हो, हीरोइन खूबसूरत लगनी चाहिए। मैं आज भी उनकी इस सलाह को अक्षरशः पालन करती हूँ। मैं हमेशा कोशिश करती हूँ कि मैं हमेशा सुंदर दिखूं। यह चीज़ मैंने अपनी हर फिल्म के लिए की हैं। कई वर्षों के बाद भी उनकी सलाह मेरी जिंदगी में बहुत बड़ा योगदान देती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!