आयुष्मान को आदित्य चोपड़ा की सलाह! जानिए क्या?

आयुष्मान बहुत दिनों के अंतराल के बाद अपनी नई फिल्म मेरी प्यारी बिंदु के साथ फिर से बॉक्स आफिस पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं। इस फ़िल्म में परिणीति चोपड़ा उनकी प्रेमिका के रूप में दिखेंगी। इस फ़िल्म को अक्षय रॉय निर्देशित कर रहे हैं, जबकि मनीष शर्मा इसका निर्माण कर रहे हैं। यह फ़िल्म 19 मई 2017 को सिनेमाघरों में लगेगी।

2017 में आयुष्मान खुराना को बॉलीवुड में पूरे पांच साल होने वाले हैं। जब उनसे इस बारें में पूछा तो आयुष्मान बोले कि में मानसिक तौर पर इसे महसूस कर रहा हूँ। मैं इन पांच सालों में व्यक्तिगत तौर पर बहुत बदल चुका हूँ। अब मैं थोड़ा बुद्धिमान हो गया हूँ। इन वर्षों में मैंने अपनी जिंदगी के कई उतार चढ़ाव देखें हैं। किन्तु मेरे लिए सबसे बड़ी बात ये हैं कि मेरी शुरुआत भी हिट फिल्म से हुई और अंतिम फ़िल्म भी हिट थी। इस दौरान मैंने महसूस किया कि मेरे लिए यहां जगह हैं और मुझे अपने सकारात्मक पहलू पर ध्यान देना चाहिए।

फ़िल्म मेरी प्यारी बिंदु को देखने के बाद आदित्य चोपड़ाजी ने एक धांसू सलाह दी। मुझे कहा कि मुझे अपनी फिल्म में सहज रहते हुए, जैसा मैं हूँ, वैसा ही दिखना चाहिए। बदला हुआ चरित्र तब तक नही दिखाना चाहिए, जब तक आप व्यक्तिगत तौर पर उस तरह से बदल नही जाते हो। यदि आप व्यक्तिगत तौर पर बदल गए हो तो आप एक विभिन्न प्रकार के व्यक्ति बन जोयोगे। इसके पश्चात ही आपको कुछ हटके करना चाहिए। इसलिए जब तक आप बदलाव महसूस नही करते हो, तब तक अपनेआप को सहज रखना चाहिए औरजैसे जो वैसे ही दिखने की कोशिश करना चाहिए।

आयुष्मान में गायिकी की भी प्रतिभा हैं। वह गायक के रूप में कुछ फिल्मों में अपने गाने खुद ही गा चुके हैं। जब इस बारें में उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि यह सही बात हैं कि मैं गायक अभिनेता और अभिनेता गायक बनना चाहता था। किंतु मैं गायक की पहचान को अभिनेता से दूर रखना चाहता हूँ। जैसे कि मैं मेरी प्यारी बिंदु में गाना नही गया रहा हूँ, क्योंकि मेरे रोल में गायकी नही हैं। वही मैं दम लगा के हईशा में कुमार सानू का प्रशंसक बना हूँ, इसलिए फ़िल्म में गाने की जरूरत नही पड़ी। मैं यह नही चाहता कि यदि फ़िल्म में आयुष्मान है तो गाना भी गाना चाहिए। मैं फ़िल्म में निभा रहे चरित्र को महत्व देता हूँ। किन्तु इस चरित्र के अभिनय के अलावा गायिकी भी संभव है तो गाना चाहिए। वर्तमान में मैं अन्य फिल्मों में गया रहा हु किन्तु मेरी प्यारी बिंदु में नही।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!