रानी मुखर्जी की बेटी अदीरा ने पहला शब्द "मामा" बोला!


रानी मुखर्जी की बेटी अदीरा, इस समय सभी की आंखों का तारा हैं। हाल ही में रानी ने अपने जन्मदिन के उप्लक्षय पर फेसबुक पर अपने प्रशंसकों से रूबरू हुई। इस दौरान उन्होंने अपनी के बातों को सामने रखा। वार्तालाप के दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा तबज्जो अपनी प्यारी बिटिया अदीरा को दिया। उन्होंने ने अदीरा के बारे में कई मज़ेदार बातें साँझा की।

वर्तमान में रानी की बेटी के जन्म के बाद वापसी फ़िल्म हिचकी हैं, जिसकी शूटिंग प्रारम्भ हो चुकी है। किंतु शूटिंग चलते भी, वह अपनी बिटिया अदीरा से ज्यादा देर दूर नही रह पाती हैं। इसलिए के बार वह अदीरा को फ़िल्म सेट पर भी ले आती हैं। इस संबंध में रानी ने एक मुख्य पत्रिका को बताया कि जब आप अपने छोटे बच्चे को ऐसी जगह रखते हैं , जहाँ वह आरामदायक महसूस नही करता तो, वह खिन्न होता हैं। वह अपनी खिन्नता कई तरीके से ज़ाहिर करता है। ख़ासतौर तब, जब वह अपने मुंह से एक शब्द भी बोलने में सक्षम नही रहती। जब मेरी बेटी ने मुझसे बात करना चालू की तो वह मुझे अपनी बातें अपने हाव भाव से समझने की कोशिश करती हैं। अभी तो हम लोगों से वार्तालाप का तरीका केवल उसके हाव भाव हैं। अब वह कुछ शब्द भी बोलने लगी हैं। उसका पहला शब्द मामा था। इसके अलावा बाह नाना, पाप, तोरतोइसे, टर्टल, ट्रेक्टर आदि शब्द भी बोलचाल में लाती है।

जब रानी से पूछा गया कि जब आप शूटिंग में व्यस्त रहते हैं तो आपके पति आदित्य बेटी अदीरा का ध्यान रखते होंगे। इस पर रानी ने आगे बताया कि आदित्य भी अपने काम में बहुत व्यस्त हैं। वह अपने आफिस से सबसे अंत में निकलते हैं। किंतु अब में कोशिश करती हूं कि वो समझे कि उनकी बेटी घर पर इंतजार कर रही हैं। में उनका समय इस तरीके से प्रबंधित करती हूं, ताकि वह अदीरा के सोने के पहले घर पर आ जाये।

रानी ने आगे बताया कि आदित्य के पास सुबह के वक़्त थोड़ा समय रहता है। वह अदीरा के साथ नाश्ता करते हैं और उसे घुमाने ले जाते हैं। मैं कोशिश कर रही हूँ कि ये बात उनकी आदत में आये ताकि दोनों के बीच भावनात्मक लगाव पैदा हो सके। कभी कभी अदित्य कहते हैं कि अभी अदीरा के साथ आनंद उठा लो, बाद में वह मेरे साथ रहेगी। वह मेरी बेटी है। वह अदीरा के लिए पागल हैं। किंतु मैं ये नही कह सकती कि उनकी जिंदगी फिलहाल अदीरा के इर्द गिर्द घूमती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!