मिथुन चक्रवर्ती ने प्रशंसकों को दी ज्यादा खाने से बचने की सलाह!

मिथुन चक्रवर्ती ने प्रशंसकों को दी ज्यादा खाने से बचने की सलाह!

73 वर्षीय भाजपा नेता और जाने-माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को ऐसे लक्षण दिखने के बाद शनिवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में ले जाया गया, जो इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर रोग का संकेत दे सकते हैं। इस स्थिति में, थ्रोम्बस, या रक्त का थक्का, मस्तिष्क को आपूर्ति करने वाली धमनी को अवरुद्ध कर देता है। चक्रवर्ती को सोमवार को दोपहर में रिहा कर दिया गया. प्रसिद्ध अभिनेता ने खुलासा किया कि अस्पताल छोड़ने के बाद उन्हें अत्यधिक व्यस्तता के अलावा कोई अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्या नहीं हुई। चक्रवर्ती ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें अत्यधिक भोजन करने के लिए दंडित किया गया था और उन्होंने सभी से अपने आहार के मामले में सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने मधुमेह से पीड़ित लोगों को भी आगाह किया कि वे यह न सोचें कि मिठाई खाने से उनके स्वास्थ्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

अस्पताल से रिहाई के बाद, चक्रवर्ती ने खुलासा किया कि उन्हें अत्यधिक खाने के अलावा कोई अन्य स्वास्थ्य संबंधी चिंता नहीं है। एक मीडिया सूत्र द्वारा दिए गए बयान में उन्होंने बताया, "मैं एक राक्षस की तरह खाता हूं। इसलिए मुझे दंडित किया गया। हर किसी के लिए मेरी सलाह है कि अपने आहार पर नियंत्रण रखें। मधुमेह वाले लोगों को यह नहीं मानना ​​चाहिए कि मिठाई खाने से उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।" अपना आहार प्रबंधित करें," उन्होंने सलाह दी।

10 फरवरी को सीने में तेज दर्द के कारण मिथुन चक्रवर्ती को एक निजी अस्पताल लाया गया था। वरिष्ठ डॉक्टरों ने उनका मूल्यांकन किया और, किसी भी चिंता को ध्यान में रखते हुए, चक्रवर्ती ने दैनिक रिपोर्ट में अपने खाने की आदतों को नियंत्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। अस्पताल से बाहर निकलते हुए उन्होंने आत्मविश्वास के साथ कहा, "मैं बिल्कुल ठीक हूं। मुझे अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। देखते हैं; मैं जल्द ही काम करना शुरू कर सकता हूं, शायद कल।"

मिथुन ने इस विशिष्ट पुरस्कार को भारत और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को समर्पित किया और उनके अटूट प्यार और समर्थन के लिए सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने शुभचिंतकों से मिले अटूट समर्थन और प्यार को स्वीकार किया और इसके लिए उनका आभार व्यक्त किया।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!