बॉलीवुड में कैरियर दांव पर होने के चलते औरतें यौन उत्पीड़न के बारें में मुँह नही खोलती, अभिनेत्री काल्की ने कहा!

यूनाइटेड किंगडम में स्थित एक न्यूज़ चैनल में बातचीत के दौरान अभिनेत्री काल्की कोएचलीन ने बताया कि आपकी तब तक कोई नही सुनेगा, जब तक आप कुछ नही हो। यदि आप कोई शख्सियत हो और यदि कुछ बोलोगे तो आपको झकझोरने वाली मुख्य न्यूज़ बन जाएगी।

हाल ही में हार्वे स्कैंडल और मी टू कैंपेन के चलते यौन उत्पीड़न पर भूचाल आ गया था। किंतु सभी आश्चर्यचकित थे कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियां इस बारें में खुलकर क्यों नही कहती, जबकि वह इसका सामना कर रही हैं।
जब एक न्यूज चैनल ने इस बारें में पूछा तो काल्की ने बताया कि ऐसा कदम उठाना बहुत ही कठिन होता हैं। क्योंकि पूरा कैरियर दांव पर लगा रहता हैं। आपको ऐसे कई सौ लोगों से पाला पड़ता है, जो कि आप पर अपनी राय थोपते हैं। यह भावनात्मक तौर पर हिला सकता हैं।

काल्की ने आगे बताया कि मैं बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को जानती हूं, जो संघर्ष कर रही हैं। जब वह ऑडिशन के लिए जाती है तो उन्हें उनके लुक को लेकर भेदभाव किया जाता हैं। कई बार उनके मोटापे पे पर अपनी राय देते है, जिससे सीधा धक्का लगता हैं। कास्टिंग डायरेक्टर रात को 2 बजे फोन करके बताता है कि तुम्हे कोई भी पूछ नही रहा है, क्योकि तुम्हारी किसी बड़ी हस्ती के साथ हैडलाइन नही बन रही हैं। आदमी इस बात से अनभिज्ञ रहता है कि औरत का किसी न किसी रूप में शोषण हो रहा हैं। इस बारें में हम सभी सुन्न रहते हैं। यदि हमें कोई बस में छूता भी है तो हम उसके बारें में यहां तक कि सोचते भी नही हैं।

काल्की ने आगे बताया कि मैं सोचती हूँ कि आप सभी को ऐसे ग्रुप को सहायता करना चाहिए। यह ऑनलाइन, परिवार, दोस्तों या थेरेपिस्ट के माध्यम से हो सकती हैं। पुरुष और औरत के बीच सार्थक बातचीत होना चाहिए, न कि नकारात्मक बातचीत होना चाहिए। यह बहुत ही आवश्यक हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!