विदेशी धरती पर जीता ऐश्वर्या ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड!

पूर्व में प्रदर्शित फिल्म सरबजीत में दलवीर कौर के अवतार में ऐश्वर्या राय बच्चन ने चारों ओर से प्रशांश बटोरी। इस फिल्म में ऐश्वर्या ने एक असहाय बहन का किरदार निभाया है, जो देश के तंत्र के विरूद्ध खड़े होकर पाकिस्तान जेल में बंद अपने भाई को छुड़ाने की कोशिश करती है। सरबजीत भूलवश पाकिस्तान सीमा में प्रवेश कर जाता है। उस पर झूठे आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप लगाकर जेल में डाल देते है।

फिल्म सरबजीत ने समीक्षकों से मिश्रित प्रतिक्रिया पाई। किन्तु ऐश्वर्या ने अपनी अदाकारी के लिए खूब तालियाँ बटोरी। अब ऐश्वर्या के प्रशंसकों को ख़ुशी का एक और मौंका मिल गया है, क्योंकि ऐश्वर्या ने ऑस्ट्रेलिया के अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल और अवार्ड्स में सरबजीत फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीता।

एक फिल्म समीक्षक ने ट्विटर पर लिखा, "ऐश्वर्या ने इफ़्फ़ा, ऑस्ट्रेलिया में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड्स जीता। ओमंग कुमार, भूषण कुमार, संदीप सिंह और वशु भगनानी को बधाई"।

ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म सरबजीत एक बायोपिक फिल्म है, जो कि भारतीय नागरिक सरबजीत की निज़ी ज़िन्दगी पर आधारित है। सरबजीत पर जासूसी के आरोप में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने कैपिटल पनिशमेंट की सजा सुनाई थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या के अलावा रणदीप हुडा, ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार ने भी अभिनय किया है।

पूर्व में ऐश्वर्या  इसी फिल्म के लिये फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स में भी बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड्स के लिए नामांकित हो चुकी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!