"जय माता दी" न लिखने पर ऋषि कपूर ने खीचें बेटे रणबीर के कान!

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की जीवनी पर आधारित पुस्तक खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड का विमोचन हुआ। इस पुस्तक में ऋषि कपूर के जीवन के कई मनोरंजक किस्सों और लम्हों को समाहित किया गया है।

पुस्तक की शुरुआत रणबीर के शब्दों से हुई है तो अंत नीतू कपूर के शब्दों से हुआ। नीतू कपूर ने ऋषि कपूर की एक संस्मरण को याद दिलाते हुए बताया कि ऋषिजी का एक न समझौता करने योग्य नियम है, जिसके अनुसार घर के किसी भी सदस्य को कही जाने से पहले गाड़ी या हवाई जहाज में बैठने के बाद और उतरने के बाद "जय माता दी" का सन्देश ऋषिजी के मोबाइल पर भेजना आवश्यक है। 

नीतू कपूर ने घटना के बारे में आगे बताते हुए लिखा कि एक बार रणबीर ने फ्लाइट में बैठने के बाद जय माता दी का टेक्स्ट भेज दिया, किन्तु किसी कारणवश फ्लाइट का टेक ऑफ नहीं हो सका। इधर घर पर बैठे ऋषिजी ने मोबाइल सन्देश के आधार पर फ्लाइट के आने के समय की गणना कर ली और रणबीर के पहुँचने के सन्देश का इन्तजार करने लगे। किन्तु रणबीर का समय पर सन्देश नहीं आया तो ऋषिजी गुस्से में आ गए। जैसे ही रणबीर सहर में लैंड हुए वैसे ही ऋषि कपूर ने रणबीर का कान खींचते हुए डांटा और कहा कि जब फ्लाइट टेक ऑफ ही नहीं हुए तो सन्देश क्यों भेजा। तुम्हारे सन्देश के आधार पर तुम्हारे यहाँ आने का समय निकाल लिया और तुम नहीं आये तो में चिंता में डूब गया। 

नीतू कपूर ने एक और घटना को याद करते हए कहा कि जब हम तीनो बेशरम फिल्म के लिए प्रोमोशन के लिए साथ में फ्लाइट में जा  रहे थे, तब रणबीर ने मजाक करते हुए कहा कि भगवान्  को धन्यवाद क्योंकि आप दोनों मेरे साथ सफर कर रहे हैं, इसलिए मुझे जय माता दी सन्देश भेजने की जरूरत नहीं हैं। ये सन्देश भेजने का दबाब मेरे मन में रहता है। यदि धोखे से नहीं भेज पाया तो पापा को गुस्सा आ जाता हैं।  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

शोस्टॉपर रणबीर कपूर लुंगी-स्टाइल पैंट में स्टाइलिश लग रहे हैं!

रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने इम्फाल में की मैतेई रिवाज़ से शादी, बड़ी हस्तियों ने दी बधाई!

यामी गौतम ने शादी के बाद पति आदित्य धर की फिल्म आर्टिकल 370 में काम करने के बारे में बात की!